Detailed Notes on कॉफी फेस पैक के फायदे

Wiki Article



इसके फायदे – अंडे सेहत के साथ-साथ सुंदरता को भी निखारता है। इसमें प्रोटीन की मात्रा अधिक होती है जिससे कोलेजन बेहतर होता है और झुर्रियां धीरे-धीरे खत्म होने लगती है। इस फेस पैक को बनाने के लिए देसी अंडे का इस्तेमाल करें, रिजल्ट और अच्छा मिलता हैं।

इसके फायदे – इस कॉफी फेस पैक में दही और चावल का यूज़ इसलिए किया गया है कि ये दोनों कॉफी के साथ मिलकर ऑयली चेहरे को ऑयल फ्री बनाते हैं और तेल को कंट्रोल करता हैं। दही में कई ऐसे पोषक तत्व होते हैं जो चेहरे को हेल्दी रखते हैं।

इस फेस पैक को हफ्ते में दो से तीन बार भी लगा सकते हैं।

सामग्री और उपयोग घरेलू उपचार त्वचा की देखभाल बालों की देखभाल मेकअप

यह सूखी त्वचा के लिए और भी ज्यादा अच्छा है क्योंकि यह क्लींजर सूखी त्वचा को हाइड्रेट करता है।

इसे भी पढें: स्ट्रेच मार्क्स हटाने के लिए नारियल तेल में मिलाकर लगाएं एलोवेरा

नारियल तेल और कॉफी का कॉम्बिनेशन त्वचा से डेड स्किन सेल्स हटाता है. त्वचा को नरिश करता है. डार्क सर्कल कम करता है. त्वचा को जवां बनाए रखता है. झुर्रियों, फाइन लाइंस को दूर करता है. दो बड़ा चम्मच कॉफी पाउडर और एक बड़ा चम्मच नारियल तेल get more info लेकर इन्हें मिक्स कर लें.

चेहरे को धोने के बाद तुरंत माॅइस्चराइजर लगा लें।

Articles on StyleCraze are backed by confirmed information from peer-reviewed and academic research papers, reputed businesses, analysis establishments, and medical associations to ensure precision and relevance. Take a look at our editorial policy for additional facts.

अगर कॉफी फेसपैक का मिश्रण उपयोग करने के बाद बच गया है, तो उसे दोबारा इस्तेमाल न करें, क्योंकि इसमें बैक्टीरिया पैदा हो सकते हैं, जो त्वचा के लिए हानिकारक हैं।

अगर किसी को त्वचा से संबंधी कोई रोग है, तो कॉफी फेस पैक का उपयोग करने से पहले त्वचा रोग विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

कॉफी में क्लोरोजेनिक एसिड और मेलेनोइडिन एंटी-इंफ्लेमेटरी की तरह असर करते हैं, जो इंफ्लेमेशन से संबंधित हाइपरपिग्मेंटेशन को कम करता है.

अगर आपकी ऑयली स्किन है, तो टी ट्री ऑयल आपके लिए गेम-चेंजर हो सकता है.

कॉफी फेस पैक और स्क्रब के लिए आवश्यक सामग्री कॉफी फेस पैक और स्क्रब बनाने की विधि कॉफी फेस पैक और स्क्रब उपयोग करने का तरीका कॉफी फेस पैक और स्क्रब के लिए आवश्यक सामग्री

Report this wiki page